Bihar Board Matric Result 2022 Soon Released

Bihar Board Matric Result 2022 Soon Released

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस में पोस्ट में दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं बिहार बोर्ड मैट्रिक 10th का रिजल्ट कब जारी होगा और आप कहां से और कैसे देख सकते हैं दोस्तों मैं आपको एक चीज और बताते चलो जैसा कि आप लोगों ने देखा कि इंटर का रिजल्ट 16 मार्च को दोपहर के 3:00 बजे जारी कर दिया गया था और इसकी एग्जाम समाप्त होते ही 1 Month के बाद इसका रिजल्ट जारी कर दिया गया था।

[the_ad id=”3777″]

यदि मैं मैट्रिक के रिजल्ट की बात करूं तो आपको पता होगा कि मैट्रिक की परीक्षा 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी के बीच हुई थी और 17 फरवरी के दिन गणित का जो पेपर था वह पेपर कैंसिल हो गया था पूर्वी चंपारण (East Champaran) में वहां के डीएम द्वारा यानी कि जिला पदाधिकारी द्वारा इस परीक्षा में गणित के पेपर लीक होने के कारण इसकी परीक्षा को रद्द करवाने की मांग किया गया था इस पर बिहार बोर्ड ने पूरी जांच के बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया था।

 

 

दोस्तों आपको मैट्रिक के रिजल्ट कब और कैसे जारी किया जाएगा और इसकी पेपर जो है पूर्वी चंपारण में किस प्रकार से कैंसिल हुई थी इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देंगे इसीलिए इस पोस्ट को आप पूरा पड़ेगा और समझने का प्रयास कीजिएगा।

दोस्तों इसी प्रकार की लेटेस्ट अपडेट एवं सरकारी नौकरी अथवा अन्य प्रकार के सभी जानकारी के लिए हमारे इस सभी ग्रुप और पेज को फॉलो कर ले।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट देखने के लिए और इसकी अपडेट जानने के लिए हमारे टेलीग्राम एवं फेसबुक एवं वेबसाइट एवं सभी ग्रुप को join कर ले।

 

Type of Articles 

Metric Result 2022
Join Teligram Group click here
Follow Facebook Page click here
Join Home Page click here
YouTube link click here

 

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 कब आएगा ?

दोस्तों हमारे बिहार के जितने भी विद्यार्थी हैं उन सभी विद्यार्थी भाइयों से मैं कहना चाहता हूं कि आप की परीक्षा 24 फरवरी को खत्म हुई थी लेकिन बीच में परीक्षा कोर्ट पूर्वी चंपारण में रद्द कर होने के कारण इसकी परीक्षा को 24 फरवरी के दिन फिर से पूर्वी चंपारण में गणित की परीक्षा की तिथि दी गई है और आप लोगों को पता है कि इस परीक्षा से पहले आप लोगों के रिजल्ट कभी जारी नहीं किया जाएगा।

इसकी परीक्षा खत्म होते ही सभी की कॉपी जांच होने के बाद उसके बाद मैट्रिक के जो भी प्रॉपर हैं उन सभी टॉपर का मार्ग वेरीफिकेशन और उनकी पूरी जांच हो जाने के बाद आपकी रिजल्ट को अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा।

 

मैट्रिक रिजल्ट के टॉपर वेरीफिकेशन कब होगा और टॉपर लिस्ट कब होगी जारी ?

दोस्तों आप लोगों को पता है कि जब तक बिहार बोर्ड की तरफ से परीक्षा की पूरी होते हैं यानी कि 24 फरवरी की मैथ की परीक्षा जो कैंसिल हुई थी उसकी परीक्षा भी पूर्ण होते हैं उसकी कॉपी जांच के बाद जो भी मेट्रिक बिहार बोर्ड के टॉपर होंगे उनकी वेरिफिकेशन होगी और उसके बाद उसकी लिस्ट जारी की जाएगी लेकिन अभी तक इस प्रकार की अपडेट बिहार बोर्ड की तरफ से नहीं आई है जिसे इसकी अपडेट बिहार बोर्ड के तरफ से आ जाती है आपको सबसे पहले यहां पर उसकी अपडेट मिल जाएगी।

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट 2022 कैसे देखें ?

दोस्तों मैं आपको बता दूं कि जितने भी बिहार के विद्यार्थी बिहार बोर्ड के एग्जाम दिए हैं उन सभी विद्यार्थी गन से मैं कहना चाहता हूं की आपको रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले बिहार बोर्ड की Official Website पर चले जाना होगा जो कि इस प्रकार से होगा।

यहां पर जाने के बाद आपको रिजल्ट वाले सेक्शन में जाकर वहां पर मैट्रिक रिजल्ट 2022 पर क्लिक करके आप वहां पर अपने रोल कोड रोल नंबर एवं कैप्चा भर के सबमिट करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं जो कि इस प्रकार से देखेगा।

और दोस्तों इस प्रकार से आपको सर्च बटन पर क्लिक करके आप अपना रिजल्ट देख सकते हो। रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

 

Result Check link click here
Official website click here
Teligram Group click here
Facebook Page click here

निष्कर्ष ( Conclusion)

दोस्तों matric result 2022 को लेकर जो भी आपकी समस्या थी उन सभी समस्याओं का हमने दूर कर चुका है समस्या आपकी थी कि रिजल्ट कब आएगी और कहां से हमको देखनी है तो उन सभी प्रकार की जानकारी जानकारी हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से उपलब्ध करवाया यदि आपको यह पोस्ट अच्छा लगा हो आप इसको दूसरे स्टूडेंट तक जरूर शेयर करें धन्यवाद।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page